Weather: हिमाचल में अटल टनल में बर्फबारी, छोटे वाहनों की आवाजाही बंद; खनेरी के पास NH-5 बाधित; ऊना में बारिश

Orange alert of heavy rain and snowfall in Himachal today and tomorrow

अटल टनल में बर्फबारी शुरू
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


हिमाचल प्रदेश के सात जिलों के कई भागों में शुक्रवार और शनिवार को भारी बारिश-बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से मौसम में यह बदलाव आने के आसार हैं। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार, राज्य में 1 से 3 मार्च तक बारिश-बर्फबारी होने का पूर्वानुमान है। 

अटल टनल में बर्फबारी शुरू, छोटे वाहनों की आवाजाही बंद

चार और पांच मार्च को मध्य व उच्च पर्वतीय कुछ स्थानों पर मौसम खराब रह सकता है। छह मार्च को फिर कई स्थानों पर बारिश-बर्फबारी की संभावना है। मौसम का मिजाज फिर बिगड़ गया है। शुक्रवार सुबह से अटल टनल में बर्फबारी शुरू हो गई है। जिसके कारण मनाली-लेह मार्ग पर छोटे वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है।

हालांकि, फिलहाल फोर बाई फोर वाहनों की आवाजाही जारी है। इसके अलावा रोहतांग, गुलाबा, कोठी, मढ़ी आदि उनव्हे इलाकों में भी बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। जबकि निचले इलाकों में हल्की बरिश हो रही है।

रामपुर में खनेरी के पास एनएच पांच बाधित, यातायत को बहाल करने के लिए लगी मशीनें

रामपुर जिले में खनेरी के पास नेशनल हाईवे पांच बंद हो गया है। भूस्खलन और पेयजल लाइनें क्षतिग्रस्त होने से वाहनों के पहिए जाम हो गए हैं। शुक्रवार सुबह से यातायात बंद होने से सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगीं हैं। हजारों लोग आवाजाही करने के लिए परेशानियां झेल रहे हैं। एनएच प्राधिकरण मशीन एनएच को बहाल करने में जुटी है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *