Uttarakhand: मेडिकल कॉलेजों में नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू, खाली पदों की विज्ञप्ति जारी

Uttarakhand News Recruitment process for nursing officer posts in government medical colleges started

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने राजकीय मेडिकल कॉलेजों में राज्य कैंसर अस्पताल हल्द्वानी में नर्सिंग अधिकारियों के 1,455 पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। 12 मार्च से अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। अंतिम तिथि एक अप्रैल निर्धारित की गई है।

बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक प्रो. विजय जुयाल ने बताया, चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेजों व राज्य कैंसर अस्पताल हल्द्वानी में महिला और पुरुष नर्सिंग अधिकारियों के 1455 पदों पर भर्ती की जानी है। इसके लिए अभ्यर्थी 12 मार्च से एक अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।

खाली पदों में अनुसूचित जाति वर्ग के 288, अनुसूचित जनजाति के 59 और अन्य पिछड़ा वर्ग के 211, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के 211 और सामान्य श्रेणी के लिए 753 पद हैं। बताया, इन पदों के लिए अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट www.ukmssb.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें…Uttarakhand: कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता बना चुके पार्टी छोड़ने का मन, ये है नाराजगी; राजनीतिक गलियारों में हलचल

अभ्यर्थी की आयु न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष निर्धारित है। इन पदों पर चयन प्रक्रिया वर्षवार मेरिट पर होगी। नर्सिंग अधिकारी पदों के लिए शैक्षिक अर्हता में भारतीय नर्सिंग परिषद से मान्यता प्राप्त विवि से बीएससी ऑनर्स, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, उत्तराखंड और भारतीय नर्सिंग परिषद में पंजीकरण होना अनिवार्य है।

 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *