UP Board: उत्तरपुस्तिकाएं का मूल्यांकन हुआ पूरा, अब बस रिजल्ट का इंतजार

Evaluation of UP Board answer sheets completed

यूपी बोर्ड परीक्षा
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूर्ण हो गया। अंतिम दिन कुल 9994 उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। इस दौरान 529 परीक्षक अनुपस्थित रहे। 

उत्तरपुस्तिकाओं के मूल्यांकन के लिए हाथरस जिले में तीन केंद्र बनाए गए थे। इनमें से अक्रूर इंटर कॉलेज पर मूल्यांकन 28 मार्च को पूर्ण हो गया। सरस्वती इंटर कॉलेज में इंटरमीडिएट की 115697 उत्तरपुस्तिकाएं आवंटित की गई थीं। 29 मार्च को इस केंद्र पर 5633 उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। इस दौरान 310 परीक्षक अनुपस्थित रहे। पीबीएएस इंटर कॉलेज में 95189 उत्तरपुस्तिकाएं आवंटित की गई थीं। 29 मार्च को इस केंद्र पर 4361 उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। केंद्र पर 219 परीक्षक अनुपस्थित रहे। 29 मार्च को कुल 9994 उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया। कुल 529 परीक्षक अनुपस्थित रहे। 

इसी के साथ यूपी बोर्ड की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूर्ण हो गया। अब माध्यमिक शिक्षा परिषद परीक्षा परिणाम की तैयारी में जुट जाएगा। इधर परीक्षार्थियों का परीक्षा परिणाम के लिए इंतजार शुरू हो गया है। इस संबंध में डीआईओएस संत प्रकाश ने बताया कि यूपी बोर्ड की हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूर्ण हो गया है। अब विभाग परीक्षा परिणाम की तैयारी में जुट जाएगा।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *