UP: शासन और पुलिस ने तीन साल से एक जिले में जमे अफसर हटाए, मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपी रिपोर्ट

Officers working on same place for three years removed in Uttar Pradesh.

– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार


यूपी में शासन और पुलिस महकमे में तीन साल से अधिक समय से एक ही जिले में तैनात निर्वाचन व्यवस्था से जुड़े सभी अफसरों का तबादला कर दिया गया है। मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र और पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने इसकी रिपोर्ट मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा को सौंप दी है।

आयोग ने गत दिनों मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखकर यूपी में तीन साल से एक ही जिले में तैनात अफसरों हटाने के आदेश दिए थे। आयोग की ओर से तीन साल से एक ही जिले में जमे अफसरों की सूची भी सौंपी थी। प्रदेश सरकार ने गत दिनों आईएएस, पीसीएस, आईपीएस, पीपीएस सहित तमाम उन अफसरों का तबादला किया जो तीन साल से एक ही जिले में तैनात थे।

ये भी पढ़ें – यूपी में सहयोगी दलों को छह सीटें देगी भाजपा, राजनाथ सिंह लखनऊ से लड़ेंगे चुनाव!

ये भी पढ़ें – राम मंदिर निर्माण के बाद जातीय सीमाओं से ऊपर उठा यूपी, लोकसभा चुनाव को लेकर RSS-BJP इस प्लान पर करेगी काम

सीईओ नवदीप रिणवा ने बताया कि शासन की ओर से अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और अयोध्या के नगर आयुक्त विशाल सिंह, मथुरा-वृंदावन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष और बृज तीर्थ क्षेत्र विकास परिषद के सीईओ नागेंद्र सिंह, यमुना अथॉरिटी के ओएसडी शैलेंद्र भाटिया और भूमि अध्याप्ति अधिकारी बलराम सिंह के लिए तबादला नीति में शिथिलता देने का आग्रह किया था। आयोग ने आग्रह को अस्वीकार करते हुए चारों का तबादला करने के आदेश दिए हैं। जिस पर शासन ने तबादले कर दिए हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *