Sonbhadra News: शक्तिनगर पहुंचे छत्तीसगढ़ के CM, ज्वालामुखी मंदिर में की पूजा, पुजारियों में इस बात को लेकर रोष

Chhattisgarh Chief Minister Vishnu Deo Sai worship at Jwalamukhi temple in Shaktinagar

मंदिर में पूजन के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शुक्रवार की दोपहर अचानक सोनभद्र के शक्तिनगर पहुंचे। यहां शक्तिपीठ मां ज्वालामुखी मंदिर में मत्था टेका और पूजा अर्चना की। इस दौरान छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश के कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री साय सिंगरौली (मप्र) जिला मुख्यालय बैढ़न के अटल सामुदायिक भवन में आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन में शामिल होने आए थे। बैढ़न में संबोधित करते हुए उन्होंने केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं सहित भाजपा की रीति व नीति पर प्रकाश डाला। इसके बाद उनका काफिला यूपी सीमा में स्थित शक्तिनगर के शक्तिपीठ ज्वालामुखी मंदिर पहुंचा। यहां पुरोहितों ने विधि विधान से पूजा अर्चना कराया।

इस शक्तिपीठ से यूपी समेत मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार व झारखंड के सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों की गहरी आस्था है। खासतौर से आदिवासी वर्ग यहां विशेष अनुष्ठान भी करता है। सीएम के मंदिर पहुंचने पर यहां चल रहे अखंड हरिकीर्तन को कुछ देर के लिए बंद करा दिया गया। मंदिर के पांच पुजारियों को छोड़कर शेष को बाहर कर दिया गया। इसे लेकर दर्शनार्थियों व पुजारियों में रोष दिखा। दर्शन-पूजन के बाद सीएम छत्तीसगढ़ के लिए रवाना हो गए।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *