Rewari: नकली शराब तैयार करने के लिए होलोग्राम व लेबल उपलब्ध करवाता था संजीव

Rewari: Sanjeev used to provide holograms and labels for preparing fake liquor

आरोपी
– फोटो : संवाद

विस्तार


पुलिस ने अवैध रुप से बेची जा रही नकली शराब तैयार करने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान बिहार के जिला पूर्वी चम्पारण के गांव मठिया हाल न्यू मॉर्डन शहादरा दिल्ली निवासी संजीव कुमार उर्फ बब्लू सिंह के रूप में हुई है। पूछताछ में एक आरोपी से पता चला था कि नकली शराब तैयार करने के लिए होलोग्राम व लेबल संजीव कुमार उपलब्ध करवाता था। इस मामले में पुलिस ने आरोपी संजीव कुमार को भी बिहार से गिरफ्तार कर लिया है। 

कोसली थाना प्रभारी राजेंद्र प्रसाद ने बताया कि चार फरवरी की शाम पुलिस को सूचना मिली थी कि कोसली में बिजली पावर हाउस के पास एक बंद स्कूल में कुछ लोग अवैध शराब बनाने का काम करते हैं, जिस सूचना पर कोसली थाना पुलिस, आबकारी विभाग व अपराध शाखा की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए मौके पर पहुंचकर एक आई-20 गाड़ी की तलाशी ली।

इस दौरान गाड़ी के डैसबोर्ड से 1,54,650 रुपये व 10 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई, जो पुलिस की ओर गाड़ी चालक का नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम सोमबीर उर्फ कालिया निवासी गांव मुरलीपुर बताया था।

मौके पर आबकारी विभाग की निरीक्षक रक्षा व उनकी टीम ने शराब की बोतल पर लगे होलोग्राम को क्यूआर कोड से चेक किया तो बोतलों पर लगे होलोग्राम फर्जी पाए गए थे। बोतलों पर लगे हुए लेबल को चेक किया तो उनमें से किसी भी लेबल पर बैच नंबर अंकित नहीं था। पुलिस की ओर से पूछताछ में गाड़ी चालक सोमबीर उर्फ कालिया ने बताया कि वह अपने दो पार्टनरों के साथ मिलकर यही बंद स्कूल के कमरों में बने गोदाम में नकली शराब तैयार करते हैं। वह कम दाम की शराब को अधिक दाम वाली शराब की बोतल में डालकर सप्लाई करते है। इस समय वह गोदाम से तैयार अवैध शराब को लोड करके ठेके पर बेचने के लिए जा रहा था।

आरोपी पहले ही कर लिए थे गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि सोमबीर की निशानदेही पर पुराने स्कूल के दो कमरों में बने गोदाम से 3452 खाली बोतल, 1404 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब, 10,425 बोतल के ढक्कन, 2895 गत्ता पेटियां, 118728 लेबल, 115287 होलोग्राम, ढक्कन लगाने की दो मशीनें जब्त की गई। इसके साथ ही मौके से आई 20 गाड़ी व 154650 रुपये बरामद किए थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ थाना कोसली में आबकारी अधिनियम व भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज करके मामले में चार आरोपी सोमबीर उर्फ कालिया, गजेन्द्र, सुमन झा व हेम सिंह उर्फ बिक्कू को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *