Punjab News: जालंधर में 100 करोड़ का ट्रस्ट घोटाला, चेयरमैन बोले- जल्द सलाखों के पीछे होंगे घोटालेबाज

100 crore trust scam in jalandhar of Punjab

सांकेतिक तस्वीर।
– फोटो : Istock

विस्तार


जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट में 100 करोड़ का घोटाला पिछली सरकार में हुआ है। यह बात जालंधर इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन और आप नेता जगतार सिंह संघेड़ा ने प्रेसवार्ता में कही। उन्होंने कहा कि मेरे खुद के होश उड़ गए, जब फाइलों को खोद खोदकर निकलवाया गया। हालात यह हैं कि एक प्लॉट की रजिस्ट्री ट्रस्ट द्वारा कर दी गई और जिक्र किया गया कि 25 लाख की राशि ट्रस्ट को अदा की गई लेकिन एक पैसा ट्रस्ट के खाते में नहीं आया। मुख्य पांच लोगों ने मिलकर 100 करोड़ के घोटाले को अंजाम दिया है। इन्हें किसी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। चाहे वह किसी पार्टी का हिस्सा बन जाए। सारी फाइलों को चंडीगढ़ मुख्यालय भेज दिया गया है, जहां पर गहन छानबीन चल रही है।

संघेड़ा ने प्रेसवार्ता में बताया कि शहर में इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की अलग-अलग स्कीमों में जायदाद को लेकर ई-नीलामी रखी गई है जोकि दो दिन तक चलेगी। ई-नीलामी के लिए ऑनलाइन बुकिंग एक मार्च से शुरू हो चुकी है जो कि 22 मार्च तक चलेगी। ई-नीलामी का समय 27 से 29 मार्च तक सुबह नौ बजे से पांच बजे तक होगा। 

इंप्रूवमेंट ट्रस्ट की अलग-अलग स्कीमों में 170 एकड़ सूर्य एंक्लेव में कमर्शियल जायदाद है, जिसमें एक प्राइमरी स्कूल, 16 स्वीट शॉप, 8 स्टाल साइड, 2 नर्सिंग होम साइड व शहीद रमनदादा कमर्शियल कॉम्पेलक्स (3.71 एकड़) रिहायशी जायदाद शामिल है। अधिकारी ने बताया कि शहर में अन्य जगहों पर भी बोली लगाई जाएगी। अगर इस दौरान कोई व्यक्ति पैसे देकर जगह लेने की मांग करता है तो उसकी शिकायत दर्ज करवाई जाएगी। इस बीच अगर किसी को खरीदी गई जमीन का नक्शा पास करवाना है तो वह उनसे सीधा संपर्क कर सकता है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *