Kisan Andolan: जीरो FIR में बड़ा खुलासा- जींद में शुभकरण को लगी गोली, पिता ने बताया पूरा घटनाक्रम

Kisan Andolan Big revelation regarding Shubhakaran death in zero FIR

युवा किसान शुभकरण सिंह।
– फोटो : फाइल

विस्तार


किसान आंदोलन में 21 फरवरी को नौजवान शुभकरण को हरियाणा के जिला जींद के गढ़ी में सिर में गोली लगी थी। यह खुलासा इस मामले में बुधवार देर रात पटियाला पुलिस में दर्ज एफआईआर में हुआ है। दरअसल, हरियाणा का जींद जिला खनौरी के नजदीक पड़ता है। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक किसी भी वारदात संबंधी शिकायत मिलने पर जीरो एफआईआर किसी भी पुलिस स्टेशन में दर्ज की जा सकती है। चाहे फिर संबंधित वारदात या घटना उस थाने के अंतर्गत हुई है या नहीं। अब पटियाला के थाना पातड़ां में दर्ज जीरो एफआईआर के मुताबिक शुभकरण के सिर में गोली हरियाणा के जींद में लगी है। 

पांच कदम आगे था, जब शुभकरण को लगी गोली: पिता

पिता चरनजीत सिंह ने पातड़ां पुलिस को दी शिकायत में बताया कि बेटा शुभकरण उनसे केवल पांच कदम आगे था, जब हरियाणा की तरफ से चलाई गोली उसके सिर में पीछे की तरफ लगी। गोली लगते ही वह नीचे गिर गया और तुरंत उसे एंबुलेंस में डालकर अस्पताल ले जाया गया लेकिन एक घंटे के बाद ही उन्हें सूचना मिली कि शुभकरण की मौत हो गई है। 

पिता के बयान के मुताबिक 21 फरवरी की सुबह करीब 11 बजे बड़ी संख्या में आंदोलनकारी किसानों ने बैरिकेड पार करके दिल्ली कूच करने की कोशिश की। उन्हें रोकने के लिए हरियाणा पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। इसी बीच किसान नेताओं से मिली हिदायत पर किसान 100-150 मीटर पीछे गए और पास के खेतों में खड़े थे लेकिन पुलिस ने फायरिंग की।

तुरंत किसान मुड़कर अपनी ट्रालियों की तरफ भागे। इसी बीच जब शुभकरण अपने पिता से करीब पांच कदम आगे था तो उसके सिर में गोली लगी। एफआईआर में पुलिस ने रबड़ बुलेट, पैलेट या फिर गोली लगने से शुभकरण की मौत की बात कही है। फिलहाल शुभकरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी नहीं आई है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *