Indore:इंदौर अभिभाषक संघ के चुनाव, सुरेंद्र कुमार वर्मा 13वीं बार अध्यक्ष बने, सचिव बिरथरे बने

Indore: Elections of Indore Advocates Association, Surendra Kumar Verma became president for the 13th time, Bi

अभिभाषक संघ के चुनाव
– फोटो : amar ujala digital

विस्तार


इंदौर में शुक्रवार को हुए इंदौर अभिभाषक संघ के चुनाव में सुरेंद्र कुमार वर्मा अध्यक्ष पद का चुनाव जीत गए। वे तेरहवीं बार अध्यक्ष बने है,जबकि सचिव पद के लिए कपिल बिरथरे निर्वाचित हुए है।  उपाध्यक्ष पद के लिए श्रीराम भदौरिया, सह सचिव पर रत्नेश पाल और कोषाध्यक्ष पद के लिए पुरुषोत्तम सोमानी चुने गए।

रात को जैसे ही अभिभाषक संघ के चुनाव परिणाम घोषित किए गए। उम्मीदवारों के समर्थकों ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कर और नाचकर अपनी खुशियों का इजहार किया। विजेता उम्मीदवारों का पुष्पमाला पहनाकर और कंधे पर उठाकर स्वागत किया गया। संघ के 4495 मतदाताओं में से 2970 ने मतदान किया। इस बार 66 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि पिछले चुनाव में 74 प्रतिशत मतदान हुआ था।

 

मतदान सुबह दस बजे शुरू हुआ, लेकिन सुबह के समय ज्यादा मतदाता नहीं पहुंचे थे। इक्का-दुक्का मतदाता ही वोट डालने आ रहे थे। अलग-अलग पदों के लिए खड़े उम्मीदवार कोर्ट परिसर के एक नंबर गेट पर अपने समर्थकों के साथ खड़े थे और वोटरों से उनके पक्ष में वोट डालने की अपील करते रहे। दोपहर 12 बजे तक मतदान की गति धीमी रही, लेकिन दोपहर एक बजे के बाद वोटरों की भीड़ बढ़ी और मतदान में तेजी आई। वोटरों के लिए परिसर में भोजन की व्यवस्था भी की गई थी।

 

मतदान खत्म होने तक कोर्ट परिसर में चुनावी माहौल जमा हुआ था। चुनाव के दौरान विवाद की स्थिति न बने, इसलिए पर्याप्त पुलिस बल भी परिसर में मौजूद था, हालांकि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। वरिष्ठ अभिभाषकों को कतार में लगकर मतदान करने में छूट दी गई। मतदान शाम छह बजे समाप्त हुआ। मतदान समाप्ति के डेढ़ घंटे बाद मतगणना शुरू हुई। शुरुआत से ही सुरेंद्र कुमार वर्मा ने बढ़त बनाई थी, तो वोटों की गिनती समाप्त होने तक बरकार रही। वर्मा इससे पहले 12 बार अभिभाषक संघ के अध्यक्ष पद का चुनाव जीत चुके है।

 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *