CG news: रायपुर पुलिस की बड़ी लापरवाही; कोर्ट परिसर में चकमा देकर महाराष्ट्र का कैदी फरार, दो आरक्षक सस्पेंड

CG news: Maharashtra prisoner absconds from raipur court premises, two constables suspended

रायपुर कोर्ट परिसर
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


CG news: छत्तीसगढ़ पुलिस की फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है। राजधानी रायपुर के कोर्ट परिसर में पुलिस की गिरफ्त से एक कैदी फरार हो गया। बताया जाता है कि पुलिस जब कैदी को कोर्ट के लॉकअप से कोर्ट रूम ले जा रही थी तभी कैदी ने पुलिस को चकमा देकर भाग निकला। इस गंभीर मामले में रायपुर एसएसपी संतोष सिंह ने लापरवाही बरतने वाले दो आरक्षकों को सस्पेंड कर दिया है। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है। 

बताया जाता है कि दो महीने पहले ही रायपुर पुलिस ने महाराष्ट् के अहमदनगर के रहने वाले प्रदीप आदिनाथ को नशे के कारोबार के मामले में  गिरफ्तार किया था। एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया गया था। विचाराधीन कैदी आदिनाथ को रायपुर कोर्ट में पेशी के लिए लाया गया था। उस दौरान कोर्ट परिसर के लॉकअप में बंद किया गया था। ड्यूटी पर तैनात दो कांस्टेबल डागेश्वर गायकवाड़ और सतपाल साहू उसे पेशी के लिए कोर्ट रूम लेकर जा रहे थे। 

इसी दौरान शातिर बंदी ने दोनों पुलिस वालों चकमा देकर भाग निकला। पुलिस ने पहले उसकी खोजबीन की, जब पता नहीं चला तो घटना की सूचना थाने में दी। मामले में पुलिस ने फरार बंदी के खिलाफ अपराध दर्ज किया है। 

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *