BJP Second List: पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा भाजपा के उम्मीदवार, पश्चिमी दिल्ली से योगेंद्र चंदोलिया को मौका

BJP Second List: Harsh Malhotra is BJP candidate from East Delhi, Yogendra Chandolia from West Delhi

BJP Second List: Harsh Malhotra, Yogendra Chandolia
– फोटो : Amar Ujala/ Sonu Kumar

विस्तार


भाजपा ने अपने 72 लोकसभा उम्मीदवारों की नई सूची जारी कर दी है। इसमें पूर्वी दिल्ली की लोकसभा सीट से पार्टी के महासचिव हर्ष मल्होत्रा को टिकट दिया गया है। वे आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार को टक्कर देंगे। गौतम गंभीर के इस्तीफे के बाद इस सीट पर भाजपा की ओर से कई बड़े दावेदार थे। इसमें पार्टी के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा भी शामिल थे। लेकिन पार्टी ने सबसे हटकर पार्टी संगठन में लंबे समय से लगे रहे हर्ष मल्होत्रा पर भरोसा जताया है।

इसी प्रकार योगेंद्र चंदोलिया को दिल्ली की सुरक्षित सीट उत्तर पश्चिमी से उम्मीदवार बनाया गया है। वे कांग्रेस के संभावित उम्मीदवार को चुनौती देंगे। कांग्रेस इस सीट पर अपने दलित चेहरे उदित राज को उतार सकती है। उदित राज भाजपा के टिकट पर इसी सीट से संसद पहुंच चुके हैं। ऐसे में इस सीट पर उनकी दावेदारी भी मजबूत रहने वाली है।  

भाजपा ने इस बार पार्टी के कैडर पर सबसे ज्यादा भरोसा जताया है। पार्टी में वफादारी के साथ काम करने वाले कार्यकर्ताओं को टिकट दिया गया है। पूर्वी दिल्ली से दो बार से आयातित उम्मीदवार उतारे जा रहे थे। 2014 में महेश गिरी और 2019 में क्रिकेटर गौतम गंभीर को मैदान में उतारा जा रहा था, लेकिन इस बार हर्ष मल्होत्रा के रूप में पार्टी ने अपने पुराने वफादार कार्यकर्ता को अवसर दिया है।

इसी प्रकार उत्तर पश्चिमी सीट पर भी भाजपा ने 2014 में उदित राज और 2019 में गायक हंसराज हंस को अवसर दिया था। लेकिन ये दोनों ही चेहरे बाहरी थे, जबकि इस बार मैदान में उतारे गए योगेंद्र चंदोलिया पार्टी के लंबे समय से वफादार कार्यकर्ता रहे हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं को मिल रही प्रमुखता से कार्यकर्ताओं में हर्ष का माहौल है।




Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *