Bihar News: राजगीर के लाल दिल्ली में शहीद, ब्रेन ट्यूमर की बीमारी से थे ग्रस्त; पैतृक गांव पहुंचा पार्थिव शरीर

Bihar News: Rajgir's son Rajeev Kumar was martyred in Delhi; Dead body reached ancestral village, brain tumor

दिल्ली कैंट में ड्यूटी के दौरान हुई थी जवान की मौत
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बिहार के नालंदा के राजगीर का एक लाल गुरुवार को ड्यूटी के दौरान शहीद हो गया। वह दिल्ली में दिल्ली कैंट के अंदर इंडियन आर्मी में हवलदार के पद पर कार्यरत था। शहीद जवान राजगीर थाना क्षेत्र के अशोक नगर निवासी चंदेश्वर प्रसाद के बेटे राजीव कुमार (39) है। शनिवार को शहीद जवान के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव लाया गया।

 

जानकारी के मुताबिक, करीब तीन साल पूर्व आपसी प्रतिस्पर्धा में बॉक्सिंग के दौरान राजीव के सिर में गंभीर चोट लग गई थी। उसके कारण उन्हें ब्रेन ट्यूमर हो गया था। गुरुवार को दिल्ली कैंट में ड्यूटी के दौरान अचानक तबीयत बिगड़ी और उनकी मौत हो गई। शव को शनिवार को हवाई मार्ग से गया लाया गया। जहां से आर्मी के ट्रक के जरिए पार्थिव शरीर को राजगीर लाया गया।

 

शहीद जवान के पार्थिव शरीर आने के सूचना पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। शहीद जवान के पार्थिव शरीर की एक झलक को लेकर लोग सड़कों पर उतर आए। फिर ‘भारत माता की जय’, ‘शहीद जवान अमर रहे’ के नारे लगाने लगे।

 

जानकारी के अनुसार, राजीव कुमार चार भाइयों में सबसे छोटे थे। उनका जन्म एक जून 1985 को हुआ था, वह अपने पीछे भरा पूरा परिवार छोड़ गए हैं। पांच साल के बेटे और सात साल की बेटी का रो-रो कर बुरा हाल था। वहीं, शहीद जवान की पत्नी भी शव को देख बेसुध हुए जा रही थी। इस घटना के बाद पूरे इलाके में गम का माहौल छाया हुआ है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *