Bihar: मोतिहारी में एक सनकी साधु ने एक युवक की पीट-पीट कर की हत्या; लोगों ने आरोपी को पकड़कर पुलिस को सौंपा

Bihar: A crazy sadhu beat young man to death in Motihari; People caught accused and handed him over to police

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी साधु
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बिहार के मोतिहारी में एक सनकी साधु द्वारा एक युवक की पीट-पीट कर हत्या करने का मामला सामने आया है। यह घटना नगर थाना क्षेत्र में स्थित नरसिंह बाबा मंदिर के पास की है। हालांकि आसपास के लोगों ने सनकी साधु को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं, मृतक की पहचान रघुनाथपुर ओपी क्षेत्र निवासी राहुल कुमार के रूप में हुई है। जबकि आरोपी साधु की पहचान प्रभाकर पांडेय के रूप में हुई है, जो नरसिंह बाबा मंदिर के मठ परिसर में बने एक मकान में रहता है।

 

जानकारी के अनुसार, मृतक राहुल कुमार मूल रूप से कोटवा थाना क्षेत्र के कल्याणपुर खास गांव का रहने वाला था। वह वर्तमान में रघुनाथपुर ओपी क्षेत्र में रहता था। उसके पिता बाहर रहते हैं और मां जिले में ही स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत हैं। बताया जा रहा है कि राहुल दोपहर में नरसिंह बाबा मंदिर के पीछे गया था। उसी दौरान सनकी साधु प्रभाकर पांडेय बांस लेकर आया और बेरहमी से उसकी पिटाई शुरू कर दी। वह राहुल को तब तक पीटता रहा जब तक उसकी मौत नहीं हो गई। उसके बाद आरोपी साधु मौके से फरार हो गया और खुद को अपने कमरे में बंद कर लिया। वहीं, आस-पास के लोगों ने इस घटना की सूचना नगर थाना पुलिस को दी।

इसके बाद मौके पर पहुंची नगर थाना पुलिस गेट खोलने के लिए काफी देर तक दरवाजे को पीटती रही, पर आरोपी साधु ने गेट नहीं खोला। फिर पुलिस ने खिड़की तोड़ कर उसे बाहर निकाला और पकड़कर थाने ले गई। जहां आरोपी से पूछताछ की जा रही है। हालांकि आरोपी साधु पुलिस के समक्ष खुद को निर्दोष बता रहा है।

 

घटना के वक्त वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शी महिला दुलारी देवी ने बताया कि जब राहुल चिल्ला रहा था। तब दौड़कर मैं वहां गई तो देखा कि साधु बांस से राहुल को निर्दयी की तरह मार रहा था। उसने मारते-मारते राहुल की जान ले ली। वहीं, अन्य चश्मदीद गुड्डू कुमार ने बताया कि जब चिल्लाने की आवाज सुनी तो गंजी पहने ही दौड़कर आया। वहां देखा कि राहुल को बांस से मार रहे साधु पर खून सवार था।

 

नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर ने बताया कि एक सनकी साधु द्वारा पीट-पीट कर एक युवक की हत्या करने की बात सामने आई है। उसके बाद पुलिस टीम को घटनास्थल पर भेजकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। परिजनों की तरफ से कोई आवेदन नहीं मिला है। शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया है।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *