Bihar: छह मार्च को चंपारण वासियों को 20 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात देंगे PM मोदी; तैयारी में जुटी भाजपा

Bihar News: On March 6, PM Modi will gift schemes worth Rs 20 thousand crores to people of Champaran

प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा सांसद संजय जायसवाल तथा अन्य
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


बिहार के बेतिया में छह मार्च को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। कार्यक्रम को लेकर एसपीजी कमांडो बेतिया पहुंच गए हैं। कार्यक्रम में किसी तरह की चूक न हो उसको लेकर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था की गई है। पीएम के साथ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा के अलावा रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहेंगे। इधर, पीएम के आगमन को लेकर प्रशासन की पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। जिलाधिकारी दिनेश कुमार राय लगातार अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे हैं।

 

पीएम के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा-व्यवस्था की गई सख्त

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सांसद संजय जायसवाल ने कहा कि एसपीजी की टीम बेतिया पहुंच गई है। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां तेज हो गई है। अभी से ही कार्यक्रम स्थल की सुरक्षा सख्त कर दी गई है। इधर, भाजपा ने भी तैयारी तेज कर दी है। सांसद ने पश्चिमी चंपारण लोकसभा क्षेत्र के अलावा वाल्मीकि नगर और पूर्वी चंपारण के लोगों से भी पीएम के कार्यक्रम में शामिल होने का अपील की है। प्रेस वार्ता के बाद पीएम के कार्यक्रम को लेकर सांसद ने भाजपा नेताओं के साथ बैठक की। इस दौरान कार्यक्रम की सफलता के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा कर आगे की रणनीति बनाई गई। इस बैठक में कई लोग मौजूद रहे।

 

बेतिया हवाई अड्डा परिसर में होगा कार्यक्रम

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह पश्चिम चंपारण के सांसद संजय जायसवाल ने बताया कि पीएम के कार्यक्रम को लेकर बेतिया शहर के हवाई अड्डा परिसर में तैयारी जोरों पर है। हेलीपैड, सभा स्थल पर मंच बनाने में कारीगर जुटे हुए हैं। पीएम हवाई अड्डा परिसर में सभा को संबोधित करेंगे। यह चंपारण वासियों के लिए बहुत ही हर्ष का विषय है। अयोध्या में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद प्रधानमंत्री का आगमन हो रहा है। वे 20 हजार करोड़ रुपये की योजनाओं की चंपारण वासियों को सौगात देंगे।

 

इन योजनाओं का होगा उद्घाटन और शिलान्यास

सांसद संजय जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमृत भारत योजना के तहत बेतिया रेलवे स्टेशन का शिलान्यास करेंगे। रक्सौल से जोगबनी की नई ट्रेन का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री वाल्मीकि नगर से मुजफ्फरपुर तक रेल लाइन की दोहरीकरण की जितनी योजनाएं हैं। उन सभी का उद्घाटन तो करेंगे ही। साथ ही वाल्मीकि नगर से गोरखपुर तक रेल लाइन दोहरीकरण योजना का भी शिलान्यास करेंगे।

 

पीएम के संबोधन से पहले होगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

पीएम के आगमन से पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा। कुमार सानू और उदित नारायण लोगों को मनोरंजन करेंगे। पीएम पश्चिम बंगाल से छह मार्च को दोपहर दो बजे बेतिया हवाई अड्डा मैदान परिसर में पहुंचेंगे। पीएम के आने से एक घंटा पहले सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हो जाएगा। कार्यकर्ता और आम लोग पीएम के आने से पहले कुमार सानू और उदित नारायण के गीत और भजन का आनंद उठाएंगे।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *