Bathinda Weather News: बठिंडा में गिरे ओले, टूटे कई कारों के शीशे, किसानों की बढ़ी चिंता

Rain and hailstorm occurred in Bathinda

बठिंडा में गिरे ओले।
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

विस्तार


पंजाब में शुक्रवार से ही मौसम बदल गया है। शनिवार को बठिंडा में हल्की बूंदाबांदी हुई और शहर के कुछ हिस्सों में ओले भी गिरे। ग्रामीण क्षेत्र में भारी ओलावृष्टि हुई। सिवीयां रोड पर ओले की वजह से कई कारों के शीशे तक टूट गए। जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर बाद बठिंडा में मौसम का मिजाज बदल गया। बारिश और कई इलाकों में ओले पड़े। ओलावृष्टि ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है। इससे फसलों को काफी नुकसान का अनुमान है। गांव महमा सर्जा, त्योना, सिवीयां में ओले पड़ने की खबर है। 

मौसम विभाग ने शनिवार को ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। शुक्रवार को सबसे कम नौ डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान बठिंडा में दर्ज किया गया। अमृतसर का अधिकतम तापमान 21.2 डिग्री (सामान्य से 2.2 डिग्री नीचे), लुधियाना का 24.7 डिग्री, पटियाला का 23.4 डिग्री (सामान्य से 0.4 डिग्री नीचे), पठानकोट का 19.6 डिग्री, बठिंडा का 23.4 डिग्री (सामान्य से 0.7 डिग्री नीचे) व जालंधर का 22.2 डिग्री दर्ज किया गया। 

वहीं पंजाब के न्यूनतम तापमान में 3.8 डिग्री की वृद्धि दर्ज की गई। अमृतसर का न्यूनतम तापमान 14.8 डिग्री, लुधियाना का 15.4, पटियाला का 12.8 डिग्री, पठानकोट का 14.5 डिग्री, बठिंडा का न्यूनतम तापमान सामान्य से 0.5 डिग्री नीचे रहा। इसके अलावा जालंधर का 13.5 डिग्री, फिरोजपुर का 14.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *