Ajmer News: रामसर गांव में अभ्रक खान की रपट ढही, डंपर सहित मलबे में दबा चालक, 24 घंटे से बचाव में जुटा प्रशासन

Ajmer News: Accident in mica mine of Ramsar village, driver trapped in debris along with dumper

मलबे में खुदाई करतीं पोलेन मशीन।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार


अजमेर जिले के नसीराबाद के रामसर में अभ्रक खान की रपट ढहने से डंपर और उसका चालक गिर गए। मलबे में दबने से डंपर ड्राइवर का कुछ पता नहीं चल रहा है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके बीते 24 घंटे से बचाव कार्य में जुटे हुए हैं। पोकलेन और जेसीबी की मदद से शुक्रवार सुबह से राहत कार्य शुरू किया गया था लेकिन अभी तक ड्राइवर कोई सुराग नहीं लगा है। 

जानकारी के अनुसार नसीराबाद के निकटवर्ती गांव रामसर के पास गुरुवार शाम करीब साढे़ सात बजे बन्नालाल नामक व्यक्ति की खान की रपट पर एक डंपर खड़ा था। डंपर को खान की रपट से ऊपर लाने के लिए चालक नाथूलाल स्टार्ट करने के लिए ड्राइवर सीट पर बैठा था। इस दौरान अचानक खान की रपट नीचे की ओर ढह गई, जिससे डंपर ड्राइवर नाथू भी डंपर सहित खान में गिर गया। मलबा भी ढह गया। 

सदर थाना प्रभारी प्रहलाद सहाय पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और नसीराबाद सीओ विजय सांखला भी पहुंचे। मौके पर अंधेरा होने के कारण लाइटों की व्यवस्था की गई और रात भर बचाव कार्य चलाया गया। शुक्रवार सुबह से ही पोकलेन और जेसीबी की मदद से बचाव कार्य चल रहा है। 24 घंटे से भी ज्यादा समय होने के बाद भी डंपर चालक की तलाश जारी है। 

हादसे के बाद नसीराबाद विधायक रामस्वरूप लांबा भी मौके पर पहुंचे हैं। राहत कार्य में एसडीआरएफ व अन्य एजेंसियां जुटी हुई हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *